राजनीति ! सेवा का सबसे बड़ा माध्यम,

भाजयुमो के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष यदुवंशी ने युवाओं को देश व राष्ट्र के प्रति समर्पण का भाव जागृत करने की दी सीख

गाजीपुर,11 नवम्बर 2019। भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष सुबाष यदुवंश ने भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय पर युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि गाजीपुर की भूमि मे एक अलग तरह का बारूद है जिससे स्वार्थ से उपर समाज व राष्ट्र के लिए कुछ करने की उर्जा मिलती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह के रुप मे भारतीय जनता पार्टी का श्रेष्ठ नेतृत्व का देश के स्वाभिमान तथा सम्मान के प्रति निष्ठावादी निर्णय लेने की अदम्य क्षमतावान है।जिसका परिणाम धारा 370 व 35ए के समाप्ति से दुनिया ने देखा है। उन्होंने कहा कि साधारण में ही असाधारण बसता है और जो साधारण बनने से चुक गया वह असाधारण भी नहीं हो सकता। अपनी असाधारण क्षमता के चलते आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया भर के नेताओं के रोल माडल हो चुके है।
केन्द्र सरकार तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा जनहित कार्यों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि 33 करोड़ लोगों के बचत खाता खोलने के उपलब्धियों पर विश्व आश्चर्य चकित है। वहीं 8 करोड लोगों को रसोई गैस,10 करोड से ज्यादा लोगों को आवास,मुद्रा लोन सहित प्रदेश सरकार ने सीमित समय मे दो लाख लोगों को सरकारी नौकरी उपलब्ध कराई है।
युवाओं का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि दुनिया मे राजनीति सेवा का सबसे बड़ा माध्यम है,राजनीति विलासिता के लिए नहीं बल्कि दायित्व निर्वाह के लिए की जानी चाहिए। राजनीति मे देश व राष्ट्र के प्रति भाव व प्रेरणा, सेवा का लक्ष्य तथा दिशा निर्धारित करती है।
उन्होंने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि युवाओं के अंदर देश व राष्ट्र के प्रति समर्पण की भावना होनी चाहिये। अपने अन्दर राष्ट्रीयता की भावना पैदा करें और यह सीख हमें स्वामी विवेकानंदजी से लेनी चाहिए कि हृदय मे उर्जा कैसे पैदा करना है। हमें ऐसा काम करना चाहिए जिससे कार्य के साथ हमारा व्यक्तित्व भी उभरे। इस अवसर पर स्नातकोत्तर महाविद्यालय के नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष उजाला जायसवाल तथा महामंत्री प्रवीण विश्वकर्मा का प्रदेश अध्यक्ष ने माल्यार्पण कर जीत की बधाई दी।
इससे पूर्व पार्टी कार्यालय पर ही समाचार पत्र प्रतिनिधियों से वार्ता मे अयोध्या मसले पर न्यायालय का सम्मान करते हुए उन्होंने कहा कि एक न्यायोचित कार्य प्रणाली के साथ हर एक बात का बारीकी से अध्ययन करके,हर पक्ष को पूरे अवसर के साथ सुनते हुए आस्था का,धर्म का सम्मान करते न्याय हुआ।और देश की जनता ने इस फैसले का स्वागत और सम्मान किया है। पत्रकार वार्ता व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक मे भाजयुमो काशी क्षेत्र युवा अध्यक्ष राजेश भारद्वाज,जिलाध्यक्ष सुमित तिवारी,सुनील सिंह, अच्छे लाल गुप्ता, जिला मीडिया प्रभारी शशिकान्त शर्मा, मयंक जायसवाल, संदीप सिंह सोनू,दीपक सिंह, गुरुदयाल शर्मा, अविनाश सिंह, सौम्य बरनवाल,साक्षी श्रीवास्तव, सुजीत चौबे, दुर्गेश सिंह, मनोज यादव,रंजीत राम,मनोज कुशवाहा, हर्षित सिंह,पंकज राय सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री विश्वप्रकाश अकेला ने किया।

Visits: 58

Leave a Reply