हत्या ! चार माह से गायब महिला का मिला शव

बांदा(उत्तर प्रदेश),07 नवम्बर 2019। जिले के अतर्रा में करीबन चार माह पहले मायके से लापता विवाहिता की अचानक हत्या कर फेंका शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी।
बताया गया है कि कल सुबह आजाद नगर में शिवमोहन सिंह के हाते के बाहर तलैया के पास युवती का शव पाया गया जिसके गले और कमर में रस्सी बंधी हुई थी। वहां आसपास घसीटने के निशान थे,ऐसा लग रहा था कि फंदा कसकर ही उसकी हत्या की गई है। पुलिस अधीक्षक गणेश साहा ने भी घटनास्थल का मुआयना कर मातहदों को आवश्यक काररवाई के निर्देश दिए।
शव मिलने के बाद पुलिस ने शव की शिनाख्त करने की कोशिश की। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछा लेकिन कोई शिनाख्त नहीं कर सकी। लाल साड़ी और काला पेटीकोट तथा हाथों में मेहंदी और मांग में सिंदूर था। पर उसकी शिनाख्त नहीं हो पायी। पुलिस की दिनभर की कोशिशों के बाद शाम को शव की शिनाख्त हुई। वह शव कस्बे के ओरन रोड निवासी मीरा सोनकर का बताया गया। परिजनों ने भी उसकी पुष्टि की।
परिजनों के मुताबिक मीरा के पिता पप्पू सोनकर की तीन वर्ष पहले मौत हो चुकी है। उसकी शादी सात वर्ष पूर्व कालिंजर में दीना सोनकर के साथ हुई थी।मृतका के 5 वर्षीय व 4 वर्षीय दो पुत्र हैं। करीब चार माह पहले मीरा मायके आई हुई थी और वहीं से वह लापता हो गई थी। उस समय अतर्रा थाने में ससुर बेटालाल सोनकर ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी। तब से उसका कुछ पता नहीं चला और अब शव बरामद हुआ। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रामेंद्र तिवारी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, और मामले की तहकीकात कर हत्याकांड के रहस्य का पर्दाफाश किया जायेगा।

Hits: 43

Author: Dr. A. K Rai

Leave a Reply