आर एस पैरामेडिकल व नर्सिंग कॉलेज का पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने किया लोकार्पण

गाजीपुर(उत्तर प्रदेश),03 नवम्बर 2019। आर एस हॉस्पिटल देवा,दुल्लहपुर के प्रांगण में आर एस पैरामेडिकल व नर्सिंग कॉलेज का पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने आज फीता काटकर लोकार्पण किया। इस अवसर पर आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बीमार लोगों की सेवा मानव जीवन की सबसे पुण्य और उत्कृष्ट सेवा है। इस कार्य से मनुष्य अपने जीवन को धन्य कर लेता है।उन्होंने कालेज के संस्थापक रामअवध पांडेय के द्वारा चिकित्सा के क्षेत्र मे किए गये इस प्रेरणादायक कार्य की सराहना करते हुए कहा कि रामअवध पांडेय का पूरा जीवन शिक्षा के प्रति समर्पित रहा। आपने अध्यापन के साथ साथ कई शिक्षालयों की स्थापना की और अब चिकित्सा के क्षेत्र मे स्वास्थ्य सेवाओं की ओर ध्यान केन्द्रित किया है, इससे चिकित्सा के इस अभावग्रस्त इलाके मे यहाँ की गरीब जनता,छात्रो तथा रोगियों को लाभ मिलेगा। इस अवसर पर दुर्गा विद्यालय दुल्लहपुर की छात्राओं ने स्वागत गीत से अतिथियों का स्वागत किया तथा हास्पिटल के डाइरेक्टर डा. राजेश पांडेय व डा. सरिता तिवारी ने मुख्य अतिथि सहित उपस्थित लोगों के प्रति आभार प्रकट किया। समारोह का संचालन अनिल पांडेय ने किया।
इससे पूर्व मनोज सिन्हा ने क्षेत्र के बद्धुपुर मे बाबा सेवा समिति द्वारा प्रदत्त क्षेत्रीय लोगों के सुविधा हेतु एक 30 सीटर निशुल्क सचल चिकित्सा वाहन का भी लोकार्पण किया।
बताते चलें कि यह सचल चिकित्सा वाहन बाबा सेवा समिति के अनुपम सिंह ने अपने भाई के पुण्य स्मृति मे सौंपा। इससे पूर्व भी इस संस्था के द्वारा क्षेत्रीय जनता के लिए एक शव वाहन पहले से ही चलाया जा रहा है।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह,कृष्ण बिहारी राय,प्रभुनाथ चौहान, जितेन्द्र नाथ पांडेय, चतुर्भुज चौबे,पारस नाथ राय,सरोज मिश्रा, लालबहादुर पांडेय सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।कार्पण किया। इस अवसर पर आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बीमार लोगों की सेवा मानव जीवन की सबसे पुण्य और उत्कृष्ट सेवा है। इस कार्य से मनुष्य अपने जीवन को धन्य कर लेता है।उन्होंने कालेज के संस्थापक रामअवध पांडेय के द्वारा चिकित्सा के क्षेत्र मे किए गये इस प्रेरणादायक कार्य की सराहना करते हुए कहा कि रामअवध पांडेय का पूरा जीवन शिक्षा के प्रति समर्पित रहा। आपने अध्यापन के साथ साथ कई शिक्षालयों की स्थापना की और अब चिकित्सा के क्षेत्र मे स्वास्थ्य सेवाओं की ओर ध्यान केन्द्रित किया है, इससे चिकित्सा के इस अभावग्रस्त इलाके मे यहाँ की गरीब जनता,छात्रो तथा रोगियों को लाभ मिलेगा। इस अवसर पर दुर्गा विद्यालय दुल्लहपुर की छात्राओं ने स्वागत गीत से अतिथियों का स्वागत किया तथा हास्पिटल के डाइरेक्टर डा. राजेश पांडेय व डा. सरिता तिवारी ने मुख्य अतिथि सहित उपस्थित लोगों के प्रति आभार प्रकट किया। समारोह का संचालन अनिल पांडेय ने किया।
इससे पूर्व मनोज सिन्हा ने क्षेत्र के बद्धूपुर मे बाबा सेवा समिति द्वारा प्रदत्त क्षेत्रीय लोगों के सुविधा हेतु एक 30 सीटर निशुल्क सचल चिकित्सा वाहन का भी लोकार्पण किया।
बताते चलें कि यह सचल चिकित्सा वाहन बाबा सेवा समिति के अनुपम सिंह ने अपने भाई के पुण्य स्मृति मे सौंपा। इससे पूर्व भी इस संस्था के द्वारा क्षेत्रीय जनता के लिए एक शव वाहन पहले से ही चलाया जा रहा है।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह,कृष्ण बिहारी राय,प्रभुनाथ चौहान, जितेन्द्र नाथ पांडेय, चतुर्भुज चौबे,पारस नाथ राय,सरोज मिश्रा, लालबहादुर पांडेय सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

     <strong>रिपोर्ट - शशिकांत शर्मा</strong>

Hits: 54

Author: Dr. A. K Rai

Leave a Reply