अन्तर्राष्ट्रीय मैच ! इकाना स्टेडियम में भिड़ेंगी अफगानिस्तान व वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम

लखनऊ(उत्तर प्रदेश),30 अक्टूबर 2019। प्रदेश की राजधानी और नबाबों के शहर लखनऊ का अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम आगन्तुक टीमों के खैरमकदम हेतु सजधज कर तैयार है। इस मैदान में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम सात नवंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ क्रिकेट सीरीज खेलेगी।लखनऊ पहुंची अफगानिस्तान टीम ने मैदान मेंजमकर अभ्यास किया। अफगान बोर्ड ने लखनऊ को अफगानिस्तान का होम ग्राउंड बनाने का निर्णय लिया है, सम्भवतः उसकी आधिकारिक घोषणा भी करेगा। फिलहाल बोर्ड का चार सदस्यीय दल राजधानी पहुंच चुका है स्टेडियम प्रबंधन के साथ मिलकर सीरीज की तैयारियों को अंतिम रूप दे रहा है।
उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान की टीम विंडीज के खिलाफ तीन वनडे, तीन टी-20 और एक टेस्ट मैच खेलेगी। छह नवंबर से एक दिसंबर तक अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में ये सीरीज खेली जाएगी। सीरीज में शामिल होने के लिए विंडीज टीम के भी कल लखनऊ पहुंचने की संभावना है।
इकाना स्टेडियम के मैनेजिंग डायरेक्टर उदय सिन्हा ने बताया कि सीरीज को सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि
लखनऊवासियों को क्रिकेट देखने का भरपूर मिलेगा। पिछले साल छह नंवबर को लखनऊ में लबे समय बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई। भारत और विंडीज के बीच खेले गए टी-20 मुकाबले का लखनऊ के दर्शकों ने भरपूर आनंद लिया।
बताते चलें कि इन्हीं खबरों के बीच लखनऊ को अगले वर्ष 15 मार्च में स्टेडियम को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एकदिवसीय मुकाबले की मेजबानी मिल चुकी है। उम्मीद है कि इन मैचों के चलते लखनऊवासी को भरपूर क्रिकेट देखने को आनन्द मिलेगा।

Visits: 55

Leave a Reply