हादसा ! सिलेंडर में विस्फोटक से ढहा दो मंजिला मकान, एक दर्जन लोगों की मौत, 15 जख्मी

मऊ (उत्तर प्रदेश),14 अक्टूबर 2019। जिले के मोहम्मदाबाद क्षेत्र के वलिदपुर मुहल्ले में आज सुबह करीब साढ़े सात बजे छोटू विश्वकर्मा के घर गैस सिलेंडर में हुए विस्फोट से जहां दोमंजिला मकान धराशायी हो गया,वहीं सटा मकान भी क्षतिग्रस्त हो गया। तेज आवाज के साथ हुए इस हृदयविदारक हादसे में अबतक 12 लोगों की मौत हो गयी है और दर्जनों लोग घायल हैं।

बताया गया है कि सिलेंडर फटने के बाद मकान में आग लग गई। आग बुझाने के लिए आस-पास के लोग जब मकान के भीतर पहुंचे तभी मकान धराशायी हो गया और लोग उसके मलवे में दब गये। घटना स्थल पतली गली में होने के कारण बचाव व राहत कार्य में परेशानी होती रही।

घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को तत्काल घटनास्थल पर पहुंच पीड़ितों की मदद के निर्देश दिए हैं। सम्भावना व्यक्त की जा रही है कि मलवे में और लोग भी दबे हो सकते हैं। जख्मी लोगों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया है।

एटीएस करेगी हादसे की जांच

पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने कहा कि धमाका बहुत पावरफुल था, इसलिए विस्फोट की जांच हेतु आजमगढ़ से एटीएस की टीम भेजी गयी है। शुरू मे हादसे में मृतकों की संख्या दस बताई जा रही थी परन्तु बाद में एक और तथा एक घायल की मृत्यु होने से मृतकों की संख्या 12 हो गई। मृतकों में 9 लोगों की शिनाख्त हो गई है, 3 अन्य की शिनाख्त के प्रयास जारी हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार 6 साल की एक बच्ची गायब है जिसके मलबे में दबे होने की आशंका के चलते जेसीबी को रोककर मजदूरों द्वारा मलबा हटाया जा रहा है। डीजीपी ने कहा कि मृतकों के पोस्टमार्टम के बाद अवशेष जांच के लिए लैब में भेजे जाएंगे।

अपडेट अस्पताल पहुंचे घायलों की सूची में शैलेश वर्मा पुत्र रामाश्रय 32वर्ष, रामबालक मद्धेशिया पुत्र केशव 57वर्ष, रीना पुत्री कन्हैया 22वर्ष, मोना पुत्री छोटू 20वर्ष, सुनीता पत्नी भिर्गुनाथ 30वर्ष, ममता पुत्री कन्हैया 22वर्ष, सोनम पुत्री कन्हैया 21वर्ष, चमेली पत्नी स्व. नारायण 50वर्ष, सुभावती पत्नी स्व. खेदु 58वर्ष, रामरती पत्नी सत्यप्रकाश 50वर्ष, अजीत पुत्र भिर्गुनाथ उम्र 8वर्ष, अर्चना पुत्री बिरजू 15वर्ष, संजना पुत्री स्व. छोटू 16वर्ष, इंद्रावती पत्नी दूधनाथ 45वर्ष रहे,जबकि कुछ घायलों को अन्य अस्पताल में भी भर्ती कराया गया।

Visits: 156

Leave a Reply