नम्बर वन ! मुकेश अंबानी लगातार 12वें वर्ष बने देश के सबसे अमीर

नई दिल्ली, 11अक्टूबर 2019। देश के सर्वाधिक अमीर सख्श के रूप में बारहवें वर्ष भी रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी का नाम आया है। इसका खुलासा फोर्ब्स द्वारा जारी देश के टॉप 100 सर्वाधिक अमीर लोगों की लिस्ट से हुआ है। इस सूची के मुताबिक मुकेश अंबानी एक बार फिर सर्वोच्च स्थान पर हैं।
जारी सूची के मुताबिक करीब 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर (28.4 करोड़ रुपये) की बढ़ोतरी के साथ मुकेश अंबानी करीब 51.4 बिलियन (3.64 लाख करोड़ रुपए) की संपत्ति के साथ शीर्ष पर हैं। वहीं, बड़ी छलांग के साथ इस सूची में 15.7 बिलियन की संपत्ति के साथ दूसरा स्थान अडानी पोर्ट के गौतम अडानी के हिस्से में गया है। तीसरे स्थान पर 15.6 बिलियन की संपत्ति के साथ अशोक लेलैंड के हिन्दुजा ब्रदर्स तो 15 बिलियन की संपत्ति के साथ सपूरजी पालजी ग्रुप के पालंजी मिस्त्री चौथे और कोटक महिंद्रा बैंक के
उदय कोटक ने 14.8 बिलियन की संपत्ति के साथ पहली बार पांचवें स्थान पर पहुंचे हैं।
इसी क्रम में छठे स्थान पर 14.4 बिलियन की संपत्ति के साथ एचसीएल टेक्नोलॉजी के शिव नादर तो सातवें स्थान पर एवेन्यू सुपरमार्ट के राधाकृष्ण दमानी 14.3 बिलियन संपत्ति के साथ सातवें स्थान पर है।आगे 12 बिलियन संपत्ति के साथ गोदरेज ग्रुप के गोदरेज फैमिली आठवें स्थान पर तथा आर्सेलर मित्तल के लक्ष्मी मित्तल 10.5 बिलियन संपत्ति के साथ नौवें स्थान पर पहुंचे हैं। सूची में आदित्य बिरला ग्रुप के कुमार मंगलम बिरला 9.6 बिलियन संपत्ति के साथ दसवें स्थान पर बने हैं।
इसी प्रकार डीएलएफ के कुशलपाल सिंह 4.35 बिलियन की संपत्ति के साथ 25 वें स्थान पर, एंबेसी प्रॉपर्टी डेवलपमेंट के जितेंद्र विरवानी 2.48 विलियम की संपत्ति के साथ 50 वें स्थान पर और कल्पतरु के मफतराज 1.85 बिलियन संपत्ति के साथ 75 वें स्थान पर तथा इंफोसिस के एसडी शिबूलाल 1.4 बिलियन संपत्ति के साथ सौवें स्थान पर बने हैं।

Visits: 36

Leave a Reply